आईपीएल 2024

IPL 2024 KKR Vs GT: क्या बल्ले से निकलेंगे रन या हावी होगी गेंद? गुजरात और केकेआर के बीच मैच में कैसी होगी अहमदाबाद की पिच?

IPL 2024 KKR Vs GT: प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए आज अहमदाबाद में उतरेगी शुबमन ब्रिगेड, कोलकाता से होगी भिड़ंत, यहां जानें इस मैच से जुड़े सभी अहम अपडेट्स.

खेल, IPL 2024 KKR Vs GT: आईपीएल सीजन 17 के 63वें मैच (IPL 2024 KKR Vs GT) में गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत होगी। दोनों टीमों के बीच यह मैच आज शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

आपको बता दें कि कोलकाता की टीम मुंबई को हराकर सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी. वहीं, गुजरात की टीम ने अपने आखिरी मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार जीत हासिल कर खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रखा है. उसे आने वाले सभी मैच जीतने होंगे. अगर जीटी आज हार जाती है तो वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी. ऐसे में आज के मैच में दोनों टीमों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिल सकती है.

आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने मौजूदा सीजन में अब तक खेले 12 मैचों में से 9 में जीत हासिल की है, जबकि 3 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. प्वॉइंट टेबल में 18 अंकों के साथ टॉप पर मौजूद है. 12 मैचों में से 5 जीत और 7 हार के बाद जीटी 10 अंकों के साथ अंक तालिका में 8वें स्थान पर है। आइए एक नजर डालते हैं मैच से जुड़े कुछ अहम आंकड़ों पर.

आमने-सामने का रिकॉर्ड

गुजरात और कोलकाता के बीच आमने-सामने के रिकॉर्ड मुकाबलों में कोलकाता का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमों के बीच कुल तीन बार भिड़ंत हुई है, जिसमें से गुजरात ने 2 मैच जीते हैं, जबकि केकेआर को सिर्फ एक जीत मिली है.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (IPL 2024 KKR Vs GT)

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों की चांदी है, क्योंकि पिछले मैच में दो शतकीय पारी देखने को मिली थी. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम ने कुल 32 मैचों की मेजबानी की है, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 14 बार जीती है, जबकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम 18 बार जीती है। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 171 से 180 रन के आसपास रहा है.

Related Articles

Back to top button